यूपी की बिगड़ी कानून-व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन करते कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू समेत सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार

लखनऊ। कानून और व्यवस्था के सवाल पर प्रदर्शन करते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार होने वाले अन्य नेताओं में सीएलपी नेता आराधना मिश्रा, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आलोक प्रसाद, तनुज पुनिया आदि शामिल हैं। ये सभी राज्यपाल को ज्ञापन देने जा रहे थे तभी रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

बताया जा रहा है कि ये सभी नेता सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सूबे की बिगड़ी कानून और व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हिस्ट्रीशीटर अपराधी विकास दुबे द्वारा की गयी हत्या अभी भी सूबे में बड़ा मुद्दा बनी हुई है। तकरीबन घटना को चार दिन बीत गए हैं लेकिन पुलिस अभी भी उसे गिरफ्तार नहीं कर पायी है। इस बीच उसका सुराग देने वाले को ढाई लाख का ईनाम देने की घोषणा भी मददगार साबित नहीं हो पा रही है। हालांकि बताया जा रहा है कि पुलिस की सैकड़ों टीम बनायी गयी है और जगह-जगह दबिश और छापे डाले जा रहे हैं लेकिन उनका कहीं कोई नतीजा सामने आता नहीं दिख रहा है। इस बीच विकास दुबे के तमाम अफसरान और नेताओं के साथ रिश्तों का खुलासा भी धीरे-धीरे हो रहा है। जिससे यह बात साबित हो रही है कि उसे सत्ता का खुला संरक्षण हासिल था।

कानपुर की घटना के एक दिन बाद प्रयागराज में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गयी। इसके अलावा जगह-जगह से सवर्णों की दबंगई और दलितों के उत्पीड़न की घटनाएं रोजाना सामने आ रही हैं।

कांग्रेस ने इन्हीं घटनाओं पर लगाम लगाने और माफिया-अपराधियों के खिलाफ कारगर कदम उठाने की मांग को लेकर प्रदर्शन का यह कार्यक्रम आयोजित किया था।

This post was last modified on July 7, 2020 2:10 pm

Share
Published by