Subscribe for notification

मृत दलित प्रधान के परिजनों से मिलने गए प्रदेश अध्यक्ष लल्लू समेत कई कांग्रेस नेता आज़मगढ़ में नजरबंद

नई दिल्ली। आजमगढ़ में दलित प्रधान की हत्या के बाद उनके परिजनों से मिलने गए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। नजरबंद होने वाले दूसरे नेताओं में सांसद पीएल पुनिया, बृजलाल खाबरी और आलोक प्रसाद शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि ये सभी नेता अभी सुबह सर्किट हाउस से प्रधान के परिजनों से मिलने के लिए निकले ही थे कि उन्हें गेट के भीतर ही रोक दिया गया। प्रशासन के इस रवैये से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

इस बीच बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री नितिन राउत वाराणसी एयरपोर्ट से आज़मगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं। दलित कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन राउत के साथ पूर्व मंत्री आरके चौधरी, पूर्व विधायक भगवती प्रसाद, राष्ट्रीय प्रभारी प्रदीप नरवाल भी हैं। ये सभी नेता दलित प्रधान सत्यमेव जयते की हत्या के बाद उनके परिजनों से मुलाकात करने जा रहे हैं।

दरअसल आजमगढ़ में दलित उत्पीड़न की बाढ़ आ गयी है। प्रधान की हत्या के अलावा एक दलित परिवार के सदस्यों से दबंगों के मारपीट की घटना सामने आयी थी। इन सब घटनाओं के होने से जिले के दलित बेहद डरे हुए हैं।

This post was last modified on August 23, 2020 3:20 pm

Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi

Share
Published by