दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के घर ईडी का छापा

Estimated read time 1 min read

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेताओं पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा कसता जा रहा है। अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और मनीष सिसोदिया के बाद अब आप के एक और नेता ईडी के शिकंजे में फंस गए हैं। गुरुवार सुबह दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास समेत 9 ठिकानों पर ईडी की टीम पहुंच गई और छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक ये छापेमारी चीन से हवाला के जरिये आए पैसों को लेकर की गई है। इस छापेमारी को सीमा शुल्क से भी जोड़ कर देखा जा रहा है।

राजकुमार आनंद के पास श्रम रोजगार, एससी और एसटी, गुरुद्वारा चुनाव और सहकारी समितियों का कामकाज भी है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कई टीमों ने उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइन्स इलाके में स्थित मंत्री के घर सहित 9 ठिकानों पर तलाशी ली।

यह सब उसी दिन हुआ है जब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश होने वाले हैं। केजरीवाल पर कथित नई शराब नीति घोटाले के संबंध में पूछताछ होनी है। इस मामले में सीबीआई ने छह महीने पहले केजरीवाल से पूछताछ की थी। आम आदमी पार्टी ने आशंका जताई है कि INDIA  गठबंधन के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने की भाजपा की कथित साजिश के तहत 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल सबसे पहले गिरफ्तार किए जाएंगे।

(जनचौक की रिपोर्ट।)

You May Also Like

More From Author

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments