Monday, October 25, 2021

Add News

सोशल मीडिया पर नफ़रत भरी पोस्ट पड़ी भारी, रायपुर में बीजेपी महिला पार्षद के ख़िलाफ़ एफआईआर

ज़रूर पढ़े

रायपुर। मीडिया में अपने आपत्तिजनक बयानों के लिए कुख्यात और सोशल मीडिया में सक्रिय रहने वाली भाजपा की एक महिला पार्षद को तबलीगी जमातियों के खिलाफ जहर उगलना भारी पड़ गया है। महिला पार्षद विश्वदिनी पाण्डेय के खिलाफ फेसबुक में धार्मिक उन्माद फ़ैलाने के लिए सिविल लाइन थाना ने अपराध दर्ज किया है। विश्वदिनी पाण्डेय ने फेसबुक में लिखा कि “ #कोरोना जाली टोपी पहनकर घूम रहा है, सतर्क रहें”। 

इस विवादित पोस्ट के लिए सिविल लाइन पुलिस ने पार्षद के खिलाफ कोरोना महामारी के दौरान झूठे तथ्य और अफवाहों को प्रसारित करने, धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए IPC की धारा 153 ए, 295 ए, 505 (2) व 188 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामला विवेचना मे लिया गया है।

सिविल लाइन थाना प्रभारी के मुताबिक सुशांतो बनर्जी ने बताया कि भाजपा नेत्री पर 4, 5 व 7 अप्रैल को अपने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए वकील शाहिद सिद्दीकी ने शिकायत दर्ज करवाई है।

बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने महिला पार्षद के खिलाफ FIR दर्ज होने पर कड़ी निंदा की है। संजय ने कहा है कि सोशल मीडिया में लगातार कोरोना के खिलाफ प्रतिक्रिया आ रही है, लोग अपने-अपने भाव प्रकट कर रहे है। ऐसे में कोरोना फ़ैलाने वाले लोगों के ऊपर FIR दर्ज होना चाहिए, न कि महिला पार्षद के खिलाफ। यह प्रशासन के ऊपर सवाल खड़ा करता है।

जबकि विश्वदिनी पांडे ने कहा कि अधिवक्ता शाहिद सिद्दीकी न ही उनके फेसबुक फ्रेंड हैं न ही उन्होंने किसी भी तरह सिद्दीकी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाई, जितनी ताकत-समय खर्च करके सिद्दीकी ने रिपोर्ट करवाई है उसमें से 2 मिनट निकालकर तबलीगी जमात से आये लोगों को खुद प्रशासन के सामने आकर अपना टेस्ट करवाने व सहयोग देने को कहते तो बेहतर होता ।

विश्वदिनी के साथ विवादों का पुराना नाता

विश्वदिनी और विवादित बयानों का नाता पुराना है, 2019 में भाजपा सरकार के समय सरगुजा के आदिवासी लड़कियों को लेकर मीडिया में विवादित बयान दिया था । जिससे रमन सरकार की जबरदस्त किरकिरी हुई थी। उसके बाद उन्होंने इस निकाय चुनाव के दौरान भाजपा के टिकट से रायपुर लक्ष्मीबाई वार्ड से चुनाव लड़ा था।

(बस्तर से जनचौक संवाददाता तामेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

बजरंग दल के गुंडों और भाजपा के मंत्रियों-सांसदों में कोई फर्क़ नहीं

गुंडे, आतंकी, और सत्ता में बैठे कथित जनप्रतिनिधियों के बीच फर्क़ मिट गया है। विचार, व्यवहार और आचरण में...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -