Friday, August 19, 2022

आपसी विवाद में गोली चलने से छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में दो जवानों की मौत

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में जवानों में हुए विवाद में 2 जवानों की मौत हो गई। जबकि एक जवान बुरी तरह घायल हो गया है। जानकारी के मुताबिक 29 मई की रात 9 वीं वाहिनी के जवानों के बीच किसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। कुछ देर में विवाद इतना बढ़ गया कि एक जवान ने अपने साथियों पर गोली चला दी। जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गई। 

घटना की पुष्टि एसपी मोहित गर्ग ने की है। मिली जानकारी के मुताबिक नारायणपुर अमदई घाटी कैंप में जवानों के बीच आपस में विवाद हुआ। विवाद के बाद घनश्याम कुमेटी ने अपने साथियों पर गोलियां बरसा दी। जिससे दो जवानों की मौत हो गई है, जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल है।

मामला CAF 9वीं बटालियन का है। बीती रात किसी बात को लेकर जवानों के बीच विवाद हो गया-विवाद इतना बढ़ा कि एक जवान ने अपनी सर्विस रायफल से साथी जवानों पर पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, गोली लगने से मौके पर ही 2 जवानों ने दम तोड़ दिया। जबकि 1 जवान बुरी तरह से घायल हो गया है। जवान को बेहतर उपचार के लिये रायपुर रेफर कर दिया गया है।

बता दें कि यह पहली घटना नहीं है इससे पहले 2019 के दिसम्बर माह में नारायणपुर जिले के ही धौड़ाई पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कड़ेनार गांव में स्थित आईटीबीपी की 45वीं बटालियन के शिविर में एक जवान ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में चार जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी तथा तीन अन्य जवान घायल हो गए थे।

(बस्तर से तामेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट।) 

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

ताज़ियादारी में विवाद और मुस्लिम समाज के ख़तरे

अभी हाल में मुहर्रम बीत गया, कुछ घटनाओं को छोड़कर पूरे मुल्क से मुहर्रम ठीक ठाक मनाए जाने की...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This