आपसी विवाद में गोली चलने से छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में दो जवानों की मौत

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में जवानों में हुए विवाद में 2 जवानों की मौत हो गई। जबकि एक जवान बुरी तरह घायल हो गया है। जानकारी के मुताबिक 29 मई की रात 9 वीं वाहिनी के जवानों के बीच किसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। कुछ देर में विवाद इतना बढ़ गया कि एक जवान ने अपने साथियों पर गोली चला दी। जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गई। 

घटना की पुष्टि एसपी मोहित गर्ग ने की है। मिली जानकारी के मुताबिक नारायणपुर अमदई घाटी कैंप में जवानों के बीच आपस में विवाद हुआ। विवाद के बाद घनश्याम कुमेटी ने अपने साथियों पर गोलियां बरसा दी। जिससे दो जवानों की मौत हो गई है, जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल है।

मामला CAF 9वीं बटालियन का है। बीती रात किसी बात को लेकर जवानों के बीच विवाद हो गया-विवाद इतना बढ़ा कि एक जवान ने अपनी सर्विस रायफल से साथी जवानों पर पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, गोली लगने से मौके पर ही 2 जवानों ने दम तोड़ दिया। जबकि 1 जवान बुरी तरह से घायल हो गया है। जवान को बेहतर उपचार के लिये रायपुर रेफर कर दिया गया है।

बता दें कि यह पहली घटना नहीं है इससे पहले 2019 के दिसम्बर माह में नारायणपुर जिले के ही धौड़ाई पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कड़ेनार गांव में स्थित आईटीबीपी की 45वीं बटालियन के शिविर में एक जवान ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में चार जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी तथा तीन अन्य जवान घायल हो गए थे।

(बस्तर से तामेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट।) 

This post was last modified on June 15, 2020 2:06 pm

Share
Published by
%%footer%%