Subscribe for notification

राहुल ने फिर उठाया सेना की सहूलियतों का सवाल, सामने आए वीडियो से बवंडर के आसार

राहुल गांधी ने चीन से सीमा विवाद के मुद्दे के बहाने सेना को मिलने वाली सहूलियतों का मामला उठाया है। उन्होंने जवानों का एक वीडियो ट्वीट कर पीएम के 8400 करोड़ के हवाई जहाज़ की खरीद पर सवाल खड़ा किया है। उनके इस ट्वीट पर सियासी घमासान बढ़ सकता है। हवा से पानी बनाने वाले पीएम मोदी के आइडिया पर राहुल गांधी के मजाक बनाने वाले ट्वीट से बीजेपी पहले ही काफी तिलमिलाई हुई है।

राहुल गांधी के एक नए ट्वीट ने सिसायत को गर्मा दिया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके पीएम के 8400 करोड़ के हवाई जहाज़ की खरीद पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट में जवानों की बातचीत का एक वीडियो भी शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट में एक वीडियो शेयर करते हुए सवाल किया है, “हमारे जवानों को नॉन-बुलेट प्रूफ़ ट्रकों में शहीद होने भेजा जा रहा है और PM के लिए 8400 करोड़ के हवाई जहाज़! क्या यह न्याय है?” इस वीडियो में कथित तौर पर एक ट्रक के भीतर कुछ जवान आपस में बात कर रहे हैं। उनसे में एक कहता है, “नॉन बुलेटप्रूफ गाड़ी में भेज कर हमारी जान से खिलवाड़ किया जा रहा है।”

इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिर जवानों को मिल रही सहूलियतों का मुद्दा गर्मा सकता है। इससे पहले सरहद से एक जवान ने खराब खाने का मुद्दा उठाया था। वीडियो वायरस होने के बाद इस पर काफी विवाद हुआ था।

राहुल गांधी लगातार चीन के साथ सीमा विवाद का मुद्दा उठा रहे हैं। अभी दो दिन पहले भी उन्होंने हवाई जहाज की खरीद का मुद्दा उठाते हुए ट्वीट किया था। राहुल ने ट्वीट में कहा था, “PM ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज़ ख़रीदा। इतने में सियाचिन-लद्दाख़ सीमा पे तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ ख़रीदा जा सकता था। 30,00,000 गरम कपड़े, 60,00,000 जैकेट, दस्ताने, 67,20,000 जूते, 16,80,000 ऑक्सिजन सिलिंडर। PM को सिर्फ़ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं।”

राहुल गांधी का आज शनिवार का ट्वीट इस पहले वाले ट्वीट से जोड़कर देखा जा रहा है, जहां उन्होंने 8400 करोड़ के हवाई जहाज़ पर सवाल उठाए हैं।

इससे पहले शुक्रवार को राहुल के किए ट्वीट पर बीजेपी तिलमिला गई है। एक वीडियो शेयर करते हुए राहुल ने कहा था, “भारत के लिए वास्तविक खतरा यह नहीं है कि हमारे प्रधानमंत्री को समझ नहीं है। खतरा यह है कि उनके आसपास किसी में भी उन्हें कुछ बताने की हिम्मत नहीं है।” इस वीडियो में मोदी, वेस्टस के सीईओ हेनरिक एंडरसन से बातचीत कर रहे थे। इसमें पीएम हवा से पानी निकालने की तकनीक पर बात कर रहे थे, जिसका राहुल ने मजाक बनाया था।

अलबत्ता पीएम के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम और जोक्स की बाढ़ आ गई है। तमाम यूजर उनके पुराने बयानों को याद दिलाकरर मजाक बना रहे हैं। पीएम ने नाले की गैस से चाय बनाने का भी बयान दिया था। उस वक्त भी उनके बयान पर सवाल उठाए गए थे, लेकिन राहुल के शुक्रवार के ट्वीट ने बीजेपी को तिलमिला दिया है।

राहुल के इस ट्वीट के बाद पीएम के समर्थन में कई केंद्रीय मंत्री उतर आए थे। उन्होंने न सिर्फ राहुल की समझ पर सवाल उठाए थे, बल्कि हवा से पानी निकालने की तकनीक के बारे में भी बताया था। आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने तो कई खबरों को शेयर करते हुए यह बताने की कोशिश की थी कि टरबाइन से हवा से पानी को अलग किया जा सकता है।

This post was last modified on October 10, 2020 3:21 pm

Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi

Share
Published by