ज़रूरी ख़बर

गाज़ियाबाद: मंदिर में पानी पीने के चलते मुस्लिम बच्चे की बेरहमी से पिटाई करने वाला शख्स गिरफ्तार

भारत में इंसानियत किस कदर बर्बरता का रूप ले ली है आजकल वह अलग-अलग रूपों सामने आ रही है। लोगों के दिमाग में भरा गया सांप्रदायिक नफरत और घृणा का परनाला अब सड़कों पर बहने लगा है। इसी से जुड़ा एक वाकया गाजियाबाद में सामने आया है। जहां एक हिंदू शख्स ने एक मुस्लिम बच्चे की सिर्फ इसलिए बेरहमी से पिटाई कर दी क्योंकि उसने मंदिर के परिसर में पानी पी लिया था।

इसका एक वीडियो सामने आया है। जिसमें यह शख्स बच्चे को पीट रहा है। उस शख्स का नाम श्रृंगी नंदन यादव है। और मुस्लिम बच्चे का नाम आसिफ है। हालांकि इस घटना पर हिंदू समुदाय में भी तीखी प्रतिक्रिया हुई है और लोगों ने इसे बेहद बुरा करार दिया है। उनका कहना है कि इस अमानवीय घटना ने हिंदू धर्म को बदनाम करने का काम किया है।

वीडियो में पहले यादव बच्चे को गले लगा रहा है। उसके बाद उससे पूछता है कि तुम्हारा नाम क्या है? बच्चा आसिफ बताता है और कहता है कि वह एक शख्स हबीब का बेटा है। उसके बाद यादव ने बच्चे की पिटाई शुरू कर दी। और उसे लात-हाथ जैसे संभव हुआ उसको पीटना शुरू कर दिया। इस कड़ी में उसने यह भी देखना जरूरी नहीं समझा कि मासूम बच्चे के शरीर में कहां चोट लग रही है। उसकी बेरहमी से पिटाई के वीडियो के वायरल होने पर लोगों की तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आयी हैं।

पत्रकार रिफ़त जावेद ने कहा कि “तुम किस तरह के बीमार आदमी हो जिसने एक बच्चे की बेरहमी से पिटाई की? उसकी गलती सिर्फ इतनी है कि वह मंदिर में पानी पीने के लिए गया था। आशा की जानी चाहिए कि गाजियाबाद पुलिस इस बीमार आदमी को गिरफ्तार करेगी। वह समाज के लिए खतरा है।”

उसके बाद रिफत के ट्वीट का जवाब देते हुए गाजियाबाद पुलिस ने सूचना दी कि “उपरोक्त वीडियो का तत्काल संज्ञान लेकर टीम गठित कर मार पिटाई करने वाले  व्यक्ति- श्रृंगी नंदन यादव पुत्र अश्वनी कुमार यादव निवासी गोपालपुर थाना संवारा भागलपुर बिहार को  हिरासत में लिया गया एवं मुकदमा पंजीकरण/वैधानिक कार्रवाई संबंधी प्रक्रिया प्रचलित की गई।”

गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक श्रृंगी नंदन यादव अश्विनी कुमार यादव का बेटा है और वह भागलपुर का रहने वाला है। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। और उसके खिलाफ एक केस दर्ज कर लिया गया है।

This post was last modified on March 13, 2021 11:21 am

Share
Published by
%%footer%%