Saturday, October 23, 2021

Add News

‘कांग्रेस मुक्त’ मोदी के सपने को पूरा करने में जुटा ट्विटर, लॉक किया 5000 कांग्रेसियों के एकाउंट

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

कांग्रेस मुक्त भारत के मंसूबा को लेकर निकले भाजपा आरएसएस और मोदी शाह को जनता छत्तीसगढ़, पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश, में चारों खाने चित्त कर दिया तो थक हार कर वो कांगेस मुक्त ट्विटर की मुहिम पर निकल पड़े। इसमें कोई जनतांत्रिक प्रक्रिया का जोखिम भी नहीं है।

बस एक हेड को पकड़ना है और मनचाहा करवा लेना है। विरोध के बाद भले ही ट्विटर ने इंडिया हेड मनीष माहेश्वरी को हटा दिया हो लेकिन कांग्रेस के ख़िलाफ़ ट्विटर की मुहिम जारी है।

तो…..श्री राहुल गांधी के बाद, लॉर्ड नरेंद्र मोदी जी और वासल, जैक, ट्विटर ने सुरजेवाला, अजय माकन और सुष्मिता देव को लॉक कर दिया है। कांग्रेस ने अपना विरोध दर्ज किया और प्रत्येक और सभी के साथ अन्याय के लिए लड़ाई जारी रखने का वादा किया। पार्टी के संचार विभाग के प्रभारी एआईसीसी सचिव प्रणव झा ने कल रात ट्वीट किया। बाद में रात में उनका अकाउंट भी लॉक कर दिया गया।

एकाउंट सस्पेंड किये जाने से पहले प्रवीण झा एक अन्य ट्वीट में पूछा था- “सूची जारी है। ट्विटर ने जितेंद्र सलवार और माणिकाम टैगोर और कई और को भी लॉक कर दिया है। क्या मोदी जी नहीं समझते हैं कि हम भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेसियों के पास काला पानी के ताले के पीछे से लड़ने की विरासत है।”

उन्होंने आगे कहा कि “उन्हें लगता है कि ट्विटर के वर्चुअल लॉक हमें भारत के लिए लड़ने से रोकेंगे।”

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के साथ-साथ बड़ी संख्या में उसके नेताओं और कार्यकर्ताओं को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर द्वारा लॉक कर दिया गया है। पार्टी नेता राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते कानून का उल्लंघन करते हुए एक नौ वर्षीय कथित बलात्कार और हत्या पीड़िता के परिवार की तस्वीरें साझा कीं। यह लॉक करने की घटना बहुत हद तक उनके उसी कदम के इर्द गिर्द होती हुई मालूम पड़ती है।

कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट और उसके शीर्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं के लगभग 5,000 खातों को ट्विटर द्वारा लॉक कर दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि ट्विटर सरकार के दबाव में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ काम कर रहा है।

नेता रोहन गुप्ता ने कहा, “ट्विटर स्पष्ट रूप से सरकार के दबाव में काम कर रहा है, क्योंकि इसने कुछ दिनों के लिए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के ट्विटर अकाउंट द्वारा साझा की गई उन्हीं तस्वीरों को नहीं हटाया था।”

गौरतलब है कि पार्टी ने कहा कि एआईसीसी (AICC) महासचिव रणदीप सुरजेवाला, के सी वेणुगोपाल, अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट भी बंद कर दिए गए हैं।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

देशद्रोह मामले में शरजील इमाम को दिल्ली की अदालत से जमानत नहीं

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम को नागरिकता संशोधन अधिनियम...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -