AAP सांसद संजय सिंह को ED ने किया गिरफ्तार

Estimated read time 1 min read

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी बुधवार सुबह से ही शुरू हो गयी थी। शराब घोटाले में पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। शराब घोटाले में पहले ही दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं। अब ईडी ने इसी आरोप में संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया है।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तथाकथित शराब घोटाले में हजारों छापे के बावजूद 1 रुपये का सबूत नहीं मिला है।

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह के पिता ने कहा कि सुबह करीब 7 बजे सांसद के सरकारी आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने छापा मारा। टीम में करीब 20 सदस्य थे।

आप सांसद संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी पर दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी मरलेना ने कहा, “…उन्होंने ईडी और सीबीआई के सैकड़ों अधिकारियों को (काम पर) लगाया है जो लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी कर रहे हैं। लेकिन अभी तक केंद्र सरकार और उनकी एजेंसियां एक रुपये का भी भ्रष्टाचार साबित नहीं कर पा रही हैं। इससे पता चलता है कि बीजेपी AAP से डरती है। पीएम मोदी जानते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में वे हारने वाले हैं… इस हार के डर से वे आप पार्टी के नेताओं, पत्रकारों पर छापे मार रहे हैं… मैं विश्वास के साथ कह सकती हूं कि उन्हें संजय सिंह के खिलाफ एक पैसे का भी भ्रष्टाचार नहीं मिलने वाला है।”

राजद सांसद मनोज झा ने कहा, ‘अब ये सिलसिला चुनाव तक चलेगा। PM मोदी और अमित शाह की टीम ने ये बता दिया है कि 2024 के चुनाव की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है। कल न्यूज़क्लिक के ठिकानों व तमाम पत्रकारों पर और आज संजय सिंह के आवास पर छापेमारी हो रही है… हांड़ी भर चुकी है, फूटने वाली है।’

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पिछले 15 महीनों में एक हजार से अधिक जगहों पर ED की छापेमारी में कुछ नहीं मिला, संजय सिंह के घर भी कुछ नहीं मिलेगा। विपक्ष के नेताओं पर ED का छापा इस बात का संदेश है कि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी आगामी लोकसभा चुनाव बुरी तरह से हारने जा रहे हैं। इसी हार की बौखलाहट के चलते आज संजय सिंह के घर पर भी ED की छापेमारी हुई है।

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, यह एक काल्पनिक घोटाला है जिसमें पिछले 15 महीने से छान-बीन चल रही है। कम से कम 1 हजार जगहों पर ED और CBI छापेमारी कर चुकी है लेकिन कहीं से भी 1 रुपया बरामद नहीं हुआ।

संजय सिंह के घर ईडी की छापेमारी को लेकर आम आदमी पार्टी ने कहा-संजय सिंह अडानी के मुद्दे पर लगातार सवाल उठाते रहे हैं और इसी वजह से उनके आवास पर छापेमारी की जा रही है। केंद्रीय एजेंसियों को पहले भी कुछ नहीं मिला और आज भी कुछ नहीं मिलेगा।

शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, संजय सिंह सांसद हैं। उनके घर में छापेमारी हो रही है। हमारे ऊपर छापेमारी होती है, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड में होती है लेकिन गुजरात, मध्य प्रदेश, असम और अन्य जहां उनकी (भाजपा) सरकार है उधर छापेमारी क्यों नहीं होती?

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि यह (BJP) सरकार तानाशाही रवैया अपनाकर जोर-जबरदस्ती, दमन, भय और आतंक का माहौल पत्रकारों के खिलाफ और उन नेताओं के खिलाफ कायम करना चाहती है जो विरोधी दल के हैं, विशेषकर जो INDIA गठबंधन से जुड़े हैं। जिस तरह संजय सिंह के यहां छापेमारी हो रही है वह निंदनीय है।

(जनचौक की रिपोर्ट।)

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours