Saturday, January 22, 2022

Add News

कांग्रेस स्थापना दिवस: पुलिस ने कांग्रेसियों को गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण से रोका, लल्लू उपवास पर बैठे

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

नई दिल्ली/ लखनऊ। कांग्रेस स्थापना दिवस पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जा रहे यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत तमाम कांग्रेसियों को प्रशासन ने रोक दिया। इसके विरोध में लल्लू कार्यालय परिसर में उपवास पर बैठ गए हैं।

आज कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर देश के अलग-अलग इलाकों में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उसी सिलसिले में यूपी में भी पार्टी ने ‘कांग्रेस संदेश यात्रा’ का एक कार्यक्रम आयोजित किया था। उससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जाना चाहते थे। लेकिन लखनऊ के माल एवेन्यू रोड पर स्थित कांग्रेस के हेडक्वार्टर से अभी वह निकले ही थे कि पुलिस ने उनको गेट पर ही रोक दिया। जिसमें उनकी पुलिस के साथ जमकर नोकझोंक हुई।

उन्होंने प्रशासन से पूछा कि क्या बीजेपी के शासन में अब गांधी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाना भी गुनाह हो गया है? इस पर पुलिस को कोई जवाब देते नहीं बना। लेकिन वह लल्लू को आगे जाने देने के लिए तैयार नहीं हुई। उसका कहना था कि जिस इलाके में प्रतिमा स्थापित है वहां उन्हें नहीं जाने दिया जा सकता है। बाद में काफी दबाव और नोकझोंक के बाद भी जब पुलिस ने इजाजत नहीं दी तब लल्लू ने पीछे लौटकर दफ्तर के लान में उपवास करने का ऐलान कर दिया।

उधर ‘गाय बचाओ, किसान बचाओ’ पदयात्रा निकाल रहे बुंदेलखंड में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार होने वालों में कांग्रेस नेता विनोद चतुर्वेदी, राष्ट्रीय सचिव बाजीराव खाड़े, जालौन जिलाध्यक्ष, महासचिव अनिल यादव आदि शामिल हैं। यह पदयात्रा ललितपुर से शुरू हुई थी। और रोजाना कहीं न कहीं पदयात्रियों को गिरफ्तार किया जा रहा है।  प्रशासन की तमाम बाधाओं के बावजूद पदयात्री अपनी जिद पर अड़े हुए हैं और उन्होंने पूरे बुंदेलखंड को कवर करने का संकल्प लिया हुआ है।

इस बीच, दिल्ली हेडक्वार्टर पर स्थापना दिवस के मौके पर संवाददाताओं से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार को किसानों की बात माननी ही होगी। उन्होंने कहा कि यह कहना कि राजनीति हो रही है पूरी तरह से गलत है। किसान अन्नदाता है और उसका बेटा जवान के रूप में सीमा परक हमारी रक्षा कर रहा है। इसलिए सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह किसानों के साथ बात करे।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

आरक्षण योग्यता के विपरीत नहीं : सुप्रीम कोर्ट ने नीट में 27 प्रतिशत ओबीसी कोटा बरकरार रखा

पीठ ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाएं समय के साथ कुछ वर्गों को अर्जित आर्थिक सामाजिक लाभ को नहीं दर्शाती...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -