Wednesday, December 1, 2021

Add News

प्रियंका गांधी पहुंची लखीमपुर खीरी, भाजपाई गुंडों के हमलों का शिकार बनीं महिलाओं से की मुलाकात

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

“लोकतंत्र का चीरहरण करने वाले भाजपा के गुंडे कान खोलकर सुन लें, महिलाएँ प्रधान, ब्लॉक प्रमुख, विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बनेंगी और उन पर अत्याचार करने वालों को शह देने वाली सरकार को शिकस्त देंगी। पंचायत चुनाव में भाजपा द्वारा की गयी हिंसा की शिकार अपनी सभी बहनों, नागरिकों के न्याय के लिए मैं राज्य चुनाव आयोग को पत्र लिखूँगी।” ये कहना है कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का बयान। 

तीन दिवसीय यूपी दौरे के दूसरे दिन आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पंचायत चुनावों में हिंसा और महिला उत्पीड़न का शिकार हुईं महिलाओं से मिलने लखीमपुर के पसगंवा पहुंची थीं। 

गौरतलब है कि ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान जिले के पसगवां की रहने वाली अनीता यादव के साथ बदसलूकी हुई थी। सपा उम्मीदवार रितु सिंह के ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन भरने के दौरान रास्ते में कुछ लोगों ने उनकी महिला प्रस्तावक की साड़ी खींचने की कोशिश की थी।ब्लॉक प्रमुख पद के लिये चुनावी नामांकन के दौरान समाजवादी पार्टी सदस्य रितु सिंह और अनिता यादव के ऊपर भाजपाई गुंडों ने हमला किया था। 

कांग्रेस महासचिव ने लखीमपुर के पंसगवा के सेमराघाट से ब्लॉक प्रमुख पद की महिला उम्मीदवार की प्रस्तावक अनिता यादव से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। साथ ही उन्हें हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। इस दौरान प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुये मीडिया से कहा कि भाजपा सरकार महिला अपराध का पर्याय बन चुकी है। और प्रदेश की महिलाएं आने वाले समय में महिला विरोधी सरकार को करारा जवाब देंगी।

प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी के गुंडों को सजा मिलनी चाहिए। मैं महिला होने के नाते अनिता से मिलने आई हूं। यहां किसी दल के नाते नहीं आई हूं।

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर चुनावी धांधली का आरोप लगाते हुये आगे कहा कि जहां धांधली के मामले आये हैं, वहां चुनाव रद्द होने चाहिए।  

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर संविधान को नष्ट करने और लोकतंत्र का चीरहरण करने का आरोप लगाते हुये आगे कहा कि पंचायत चुनाव का परिणाम उस तरह आपके पक्ष में नहीं आया तो अब जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में सरकार ने हिंसा करवा दी। आपकी पुलिस ने उम्मीदवारों का अपहरण किया, महिला उम्मीदवारों से मारपीट की और उनके वस्त्र खीचें गये। 

साथ ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी के सर्टिफिकेट से यूपी में कोरोना में दूसरी लहर के दौरान योगी सरकार की आक्रामक क्रूरता, लापरवाही और अव्यवस्था की सच्चाई छिपाई नहीं जा सकती।

गौरतलब है कि यूपी कांग्रेस प्रभारी  प्रियंका गांधी तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। 16 जुलाई को वह लखनऊ पहुंची थीं। एयरपोर्ट से लेकर पार्टी मुख्यालय तक कांग्रेसियों ने उनका जोरदार स्वागत किया था। दौरे के पहले दिन शुक्रवार को वह राजधानी लखनऊ में थीं। उन्होंने बीजेपी और योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि प्रदेश में किडनैपिंग हो रही है। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में इतनी हिंसा हुई, महिला के कपड़े खींचे गए। कई विभिन्न जिलों में प्रशासन की ओर से धमकी दी जा रही है। 

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

ऐक्टू ने किया निर्माण मजदूरों के सवालों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल के सामने प्रदर्शन

नई दिल्ली। ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियंस (ऐक्टू) से सम्बद्ध बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन ने निर्माण मजदूरों की...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -