Friday, January 21, 2022

Add News

सिंघु, शाहजहांपुर, टिकरी, ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर आरएसएस-बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्पात

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

“यूपी पुलिस लट्ठ बजाओ हम तुम्हारे साथ हैं”, “दिल्ली पुलिस लट्ठ बजाओ हम तुम्हारे साथ हैं” ये हिंसक नारे जो सीएए विरोधी आंदोलन के दौरान भाजपा आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने लगाये थे वो आज फिर गाजीपुर, टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर गूंज रहे हैं।

आरएसएस व तमाम भगवा संगठनों के कार्यकर्ता, स्थानीय भाजपा सांसद व विधायकों के कार्यकर्ता आज सुबह से ही सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, ग़ाज़ीपुर बॉर्डर, शाहजहांपुर बॉर्डर पर  पहुंचकर उत्पात मचा रहे हैं। नारेबाजी कर रहे हैं। योगेंद्र यादव के दिल्ली के पटपड़गंज स्थित मकान पर गाली गलौज व पत्थर फेंके। गाजीपुर में भी  एक विधायक के साथ 500 लोग उत्पात करते रहे। नांगलोई के पास भी एक सांसद के  करीबी आपराधिक तत्व टीकरी बॉर्डर से आंदोलन उखाड़ने आये।

वहीं दिल्ली पुलिस, हरियाणा पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस अपने आकाओं के हुक्म बजाने में जुट गई है। बुराड़ी मैदान खाली करवाया गया है। रेवाड़ी के पास का आंदोलन का मोर्चा भी उखाड़ डाला गया है। 

गाजीपुर में धारा 144 लगा दी गयी है। वहां दोनों साइड से तीन लेयर की बैरिकेड्स लगाकर किसानों को आंदोलन स्थल पर पहुंचने से रोका जा रहा है। 

दिल्ली से गाज़ियाबाद जाने वाले एन एच-9 को पूरी तरह बन्द कर दिया गया है। हर लेयर पर RAF, PAC, दिल्ली पुलिस, यूपी पुलिस की अलग-अलग टुकड़ी तैनात कर दी गई है। सैकड़ों बख्तरबंद पुलिस की गाड़ियां गाजीपुर बॉर्डर पर खड़ी की गई हैं। डीएम गाजियाबाद ने स्पष्ट कहा है कि हर हाल में आज आंदोलन को खत्म करना है। 

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने स्थानीय भाजपा विधायक पर आरोप लगाया है कि वो अपने गुंडे लेकर आंदोलन पर हमला करने की नीयत से आया है। राकेश टिकैत सरेंडर करने से इंकार करते हुए धरने पर बैठ गए हैं। 

वहीं टिकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर पर भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इधर दिल्ली में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की बैठक हुई है। संभवतः टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर भी आज साथ-साथ पुलिस का हमला हो सकता है। 

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

47 लाख की आबादी वाले हरदोई में पुलिस ने 90 हजार लोगों को किया पाबंद

47 लाख (4,741,970) की आबादी वाले हरदोई जिले में 90 हजार लोगों को पुलिस ने पाबंद किया है। गौरतलब...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -