Monday, April 15, 2024

माओवादियों ने की टीडीपी के वर्तमान और पूर्व विधायक की हत्या

तामेश्वर सिन्हा

बस्तर। छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती राज्य आंध्रप्रदेश से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है। यहां माओवादियों ने अरकू क्षेत्र के टीडीपी विधायक किडारी सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक एस सोमा की गोली मारकर हत्या कर दी है। पुलिस ने बताया कि दोनों नेताओं की हत्या के पीछे भाकपा (माओवादी) के सदस्यों का हाथ है।

आंध्र मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक इस वारदात को 60 से ज्यादा नक्सलियों ने अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त विधायक के साथ सुरक्षा गार्ड भी मौजूद थे लेकिन नक्सलियों ने पहले उन पर काबू किया और फिर दोनों नेताओं पर ताबड़तोड़ गोलियां दाग दी।

मृत टीडीपी विधायक।

इस घटना को नक्सलियों ने उस वक्त अंजाम दिया जब विशाखापट्नम से करीब 125 किमी दूर अरकू विधानसभा क्षेत्र के थुतांगी गांव में विधायक सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक एस सोमा एक कार्यक्रम में भाग ले रहे थे। इसी बीच भाकपा (माओवादी) के सदस्य वहां आ धमके और गोलीबारी शुरू कर दी। 

सूत्रों के मुताबिक एसपी (ग्रामीण) राहुल देव ने कहा कि उन्होंने पहले ही सभी राजनेताओं (नक्सली हिट लिस्ट में शामिल) को अलर्ट किया था, लेकिन सर्वेस्वरा राव और सिवेरी सोमा इस चेतावनी को दरकिनार कर डुंब्रीगुडा कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे और पुलिस को उनके आने की कोई सूचना नहीं थी।

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles