Tuesday, December 7, 2021

Add News

समाजवादी अधिवक्ता सभा की संविधान बचाओ संकल्प यात्रा पहुंची प्रयागराज

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

प्रयागराज। लखनऊ से निकली समाजवादी अधिवक्ता सभा की संविधान बचाओ संकल्प यात्रा शुक्रवार को प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज पहुंची। जगह-जगह अधिवक्ताओं ने यात्रा का नेतृत्व कर रहे समाजवादी अधिवक्ता सभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार यादव का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। जिसके बाद यात्रा समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय जॉर्ज टाउन पर आयोजित स्वागत समारोह कार्यक्रम में पहुंची। जहां पर प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। प्रदीप यादव ने कहा कि जब से देश में बीजेपी आयी है, तब से संविधान खतरे में आ गया है , संविधान की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले संविधान के अनुच्छेदों पर बीजेपी लगातार प्रहार कर रही है। संविधान में अंकित पंथ निरपेक्ष, समाजवाद , अखंडता जैसे शब्दों को भाजपा ख़त्म करने पर आमादा है ।

उन्होंने कहा कि योगी के राम राज्य में गौमूत्र और गंगाजल से बंगलों को धुलवाया गया है जो कि जनता भूली नहीं है, प्रदीप ने कहा की प्रयागराज सिर्फ नदियों का संगम नहीं बड़े-बड़े साहित्यकारों और ज्ञानियों का संगम है। प्राइवेट मेंबर बिल पर उन्होंने कहा कि यह बिल पेश कर समाजवाद को ख़त्म करने की कोशिश की गयी जबकि समाजवाद के बिना देश का संविधान नहीं चल सकता , एनआरसी बिल पर मोदी को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि यह कानून सिर्फ देश के मुस्लिमों को भगाने के लिए लाया गया है।

प्रदीप कुमार ने आरएसएस के पूर्व सरसंघचालक गोलवरकार की किताब बंच ऑफ़ थॉट्स की चर्चा करते हुए कहा कि इस किताब में मुस्लिम , ईसाई और कम्युनिस्ट से दूर रहने को कहकर अखंडता को ख़त्म करने की भरपूर कोशिश की गयी है , न्याय पालिका संविधान का संरक्षक है लेकिन इस सरकार में न्यायपालिका को भी ताक पर रख दिया गया। किसान विरोधी क़ानून बनाये जाने पर सबसे पहले अखिलेश यादव को हॉउस अरेस्ट किया गया , बीजेपी नेता के बेटे द्वारा किसानों को गाड़ी से कुचलने पर उनके परिजनों से मिलने जाने से पहले भी अखिलेश यादव को हॉउस अरेस्ट किया गया।

कोरोना पर योगी सरकार की लापरवाही से लाखों लोग ऑक्सीजन की कमी से मर गए। इसी शहर में अपनी छवि बचाने के लिए श्मशान घाटों से कफन हटवाया गया । 2022 में अखिलेश यादव जनता की पहली पसंद बन चुके हैं और सपा सरकार बनाने जा रही है । सपा जिलाध्यक्ष योगेश यादव ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी अधिवक्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजवादी अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष कमलेश रतन यादव ने की। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि सपा जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव , नगर अध्यक्ष इफ़्तेकार हुसैन, पूर्व सांसद धर्म राज पटेल , पूर्व जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति यादव , वरिष्ठ अधिवक्ता टी पी सिंह , कमरुल हसन सिद्दीकी, विनोद चंद्र दुबे, रिपु सूदन ,  कमल सिंह , जोखू लाल, ज़मील आज़मी, कसान सिद्दीकी , लल्लन सिंह पटेल , भूपेंद्र श्रीवास्तव, आज़म मानू , रूप नाथ , सदानंद कुशवाहा , मुनेश्वर मौर्या, दिनेश , फहीम सिद्दीकी , फूलबदन , सोनू , आदि लोग उपस्थिति रहे।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

केएमसी चुनाव बनेगा टीएमसी के हृदय परिवर्तन का बैरोमीटर

कोलकाता नगर निगम के चुनाव की तैयारी अब शबाब पर है। इधर निकाय चुनाव को लेकर हाईकोर्ट में एक...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -