Wednesday, April 17, 2024

प्रियंका गांधी के निर्देश पर पीड़ित को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ढूँढ निकाला, भोजन-पानी कराने के बाद बस से किया घरों के लिए रवाना

नई दिल्ली। नीचे वीडियो में दिख रहे मजदूरों की पीड़ा को पूरे देश ने देखा था। आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के प्रयासों से इन सभी को उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया। ये मज़दूर अपने परिवारों के साथ अंबाला से आए थे। बीबीसी के रिपोर्टर ने इनसे बातचीत की थी। जिसमें इन लोगों ने अपनी पीड़ा का बयान किया था। उनका यह वीडियो पूरे देश में वायरल हो गया था। उसके बाद कांग्रेस महासचिव ने अपने कार्यकर्ताओं को इन्हें ढूँढ निकालने का निर्देश दिया था।

जिसके बाद उनकी खोजबीन शुरू हुई और उनके मिल जाने पर कार्यकर्ताओं ने उनको पहले भोजन-पानी के साथ ज़रूरी मास्क मुहैया कराए और उसके बाद पुलिस की इजाज़त से पूरे परिवार को एक मिनी बस में बैठा दिया। यात्रा शुरू होने से पहले इन प्रवासी मज़दूरों ने प्रियंका गांधी का दिल से आभार जताया।  

इसके पहले प्रियंका गांधी ने कहा था कि हम चाहते हैं कि इस कड़ी धूप में पैदल या अमानवीय परिस्थितियों में ट्रकों पर लदकर जा रहे किसी भी मजदूर/ कामगार भाई – बहन को पीड़ा न सहनी पड़े। इसीलिए आज यूपी सरकार से हमने अपने खर्चे पर 1000 बसें चलाने की अनुमति मांगी है।

उन्होंने कहा कि ये समय जरूरतमंदों के साथ संवेदना के साथ खड़े होने का भी है। यूपी में  #कांग्रेसकेसिपाही 58 लाख जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचा चुके हैं।

अभी की त्रासदी को देखते हुए हमने यूपी में 40 पॉइंट्स पर मजदूरों को खाना, पानी, शर्बत, नाश्ता बांटने के स्टॉल लगाए हैं।

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles