ज़रूरी ख़बर

कांग्रेस ने जारी की असम और बंगाल के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची

नई दिल्ली। कांग्रेस ने असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने दोनों राज्यों में गठबंधन के साथ उतर रही है। असम में उसने एक बड़ा गठबंधन बनाया है जिसमें बदरुद्दीन अजमल की पार्टी से लेकर तमाम छोटी और बड़ी लेफ्ट की पार्टियां भी शामिल हैं। जबकि पश्चिम बंगाल में उसने सीपीएम और अब्बास सिद्दीकी वाले इंडियन सेकुलर फ्रंट के साथ समझौता किया है। लिहाजा दोनों ही स्थानों पर उसे सीमित सीटों पर ही अपने प्रत्याशी उतारने होंगे।

असम के लिए उसने जो पहली सूची जारी की है उसमें 40 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। और सभी प्रत्याशी पहले फेज के चुनावों के लिए हैं। असम में पार्टी ने अपने राज्य अध्यक्ष रिपुन बोरा को गोहपुर से उतारा है जबकि वरिष्ठ नेता देबब्रत सैकिया को उसने नज़ीरा से टिकट दिया है।

जबकि पश्चिम बंगाल के लिए उसने महज 13 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। इसमें पहले और दूसरे चरणों की सीटें शामिल हैं। समझौते के हिसाब से यहां कांग्रेस 92 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। सूची के मुताबिक कांग्रेस के राज्य में विधायक दल के उपनेता नेपाल महतो को पुरुलिया के बाघमूंदी से टिकट दिया गया है। 13 घोषित प्रत्याशियों में से 7 बिल्कुल नये चेहरे हैं। आपको बता दें कि बंगाल का चुनाव 8 चरणों में होना है। और पहले फेज की वोटिंग 1 अप्रैल को है।

This post was last modified on March 7, 2021 11:28 am

Share
Published by
%%footer%%