Monday, December 6, 2021

Add News

कांग्रेस ने जारी की असम और बंगाल के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

नई दिल्ली। कांग्रेस ने असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने दोनों राज्यों में गठबंधन के साथ उतर रही है। असम में उसने एक बड़ा गठबंधन बनाया है जिसमें बदरुद्दीन अजमल की पार्टी से लेकर तमाम छोटी और बड़ी लेफ्ट की पार्टियां भी शामिल हैं। जबकि पश्चिम बंगाल में उसने सीपीएम और अब्बास सिद्दीकी वाले इंडियन सेकुलर फ्रंट के साथ समझौता किया है। लिहाजा दोनों ही स्थानों पर उसे सीमित सीटों पर ही अपने प्रत्याशी उतारने होंगे।

असम के लिए उसने जो पहली सूची जारी की है उसमें 40 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। और सभी प्रत्याशी पहले फेज के चुनावों के लिए हैं। असम में पार्टी ने अपने राज्य अध्यक्ष रिपुन बोरा को गोहपुर से उतारा है जबकि वरिष्ठ नेता देबब्रत सैकिया को उसने नज़ीरा से टिकट दिया है।

जबकि पश्चिम बंगाल के लिए उसने महज 13 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। इसमें पहले और दूसरे चरणों की सीटें शामिल हैं। समझौते के हिसाब से यहां कांग्रेस 92 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। सूची के मुताबिक कांग्रेस के राज्य में विधायक दल के उपनेता नेपाल महतो को पुरुलिया के बाघमूंदी से टिकट दिया गया है। 13 घोषित प्रत्याशियों में से 7 बिल्कुल नये चेहरे हैं। आपको बता दें कि बंगाल का चुनाव 8 चरणों में होना है। और पहले फेज की वोटिंग 1 अप्रैल को है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

बिहार में बड़े घोटाले की बू, सीएजी ने कहा-बार-बार मांगने पर भी नीतीश सरकार नहीं दे रही 80,000 करोड़ का हिसाब

बार-बार मांगने पर भी सुशासन बाबू की बिहार सरकार 80,000 करोड़ रुपये का हिसाब नहीं दे रही। क्या नीतीश...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -