Thursday, October 28, 2021

Add News

मुजफ्फरनगर: केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान की मौजूदगी में भाजपाई गुंडों का किसानों पर जानलेवा हमला

ज़रूर पढ़े

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फ़रनगर में किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प हुई है। इस झड़प में कई लोग घायल हो गए। इनकी संख्या तीन बतायी जा रही है। तीनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के वक्त केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान भी मौजूद थे।

 जानकारी के मुताबिक संजीव बालियान का काफिला शाहपुर थाना क्षेत्र के सोरम गांव में एक तेरहवीं कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचा था। तभी जय जवान-जय किसान और भाजपा विरोधी नारे लगने लगे। जिसकी प्रतिक्रिया में भाजपा सांसद के साथ आए युवकों ने लाठी-डंडों से गांव के युवकों को पीटना शुरू कर दिया। ऐसा ग्रामीणों का आरोप है। ग्रामीणों के मुताबिक जब जान बचाकर युवक एक घर में घुसे, तो हमलावरों ने घर का गेट तोड़ दिया और घर में मौजूद महिलाओं के साथ अभद्रता की।

वहीं शाहपुर पुलिस ने भाजपाई गुंडों के बजाय पीड़ित किसानों की ही धर पकड़ शुरू कर दी है। 

इसके बाद गांव में ऐतिहासिक चौपाल पर पंचायत लगाई गई। इस दौरान लोगों ने घटना के खिलाफ़ विरोध दर्ज कराया। पंचायत के बाद ग्रामीण शाहपुर थाने पहुंचे। उन्होंने बालियान और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने का घेराव भी किया। मौके पर RLD के समर्थक और सैकड़ों ग्रामीण मौजूद हैं।

बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ताबड़तोड़ किसान रैलियों के बाद पिछले दिनों गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिमी यूपी के नेताओं के साथ बैठक की थी। जिसमें आदेश दिया गया था कि नेता-मंत्री खाप चौधरियों के पास जाएं। उनसे मिलकर कृषि कानूनों के फायदे बताकर उनकी नाराजगी को दूर करें।

इसी उद्देश्य से पिछले तीन दिनों से भाजपा के जाट नेता पश्चिमी यूपी में जाट चौधरियों से मिलने के लिए गांवों में घूम रहे हैं। 

इसी कड़ी में कल शामली में कालखंडे, बुड़ियान और गठवाला खाप के चौधरियों ने केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान से मिलने से इंकार कर दिया था। चौधरियों ने मुलाकात के लिए पहुंचे भाजपा नेताओं को यह कहकर लौटा दिया कि पहले इस्तीफा देकर आओ।

इतना ही नहीं शामली में उनके काफिले के आगे ट्रैक्टर खड़ा करके किसानों ने न सिर्फ़ उनके काफिले को गांव में घुसने से रोक दिया बल्कि उनके खिलाफ़ मुर्दाबाद के नारे भी लगाये थे। 

इसी बात से बौखलाये केंद्रीय मंत्री आज भाजपाई बाउंसर साथ में लेकर निकले थे। इससे पहले शनिवार की शाम केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, मंत्री भूपेंद्र चौधरी, पश्चिमी यूपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल और विधायक उमेश मलिक ने शाहजुड़ी गांव में देशवाल खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह और फिर बुढ़ाना में सर्वखाप मंत्री सुभाष बालियान से उनके आवासों पर मुलाकात की थी।

(जनचौक के विशेष संवाददाता सुशील मानव की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

भाई जी का राष्ट्र निर्माण में रहा सार्थक हस्तक्षेप

आज जब भारत देश गांधी के रास्ते से पूरी तरह भटकता नज़र आ रहा है ऐसे कठिन दौर में...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -