Saturday, November 27, 2021

Add News

किसान युवक रनवीत की मौत मामले में शशि थरूर समेत 6 पत्रकारों पर केस दर्ज

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुए रनवीत की मौत पर भ्रामक सूचनाएं ट्वीट करने के मामले में नोएडा पुलिस ने कांग्रेस सांसद  शशि थरूर, न्यूज एंकर राजदीप सरदेसाई, नेशनल हेरल्ड ग्रुप की सम्पादकीय सलाहकार मृणाल पाण्डेय और कई पत्रकारों जिनमें जफर आगा, परेशनाथ, अनन्तनाथ, विनोद के जोस के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पूरे मामले को लेकर गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने कई गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की है जिनमें राजद्रोह, हिंसा भड़काने, अशांति फैलाने तथा आई टी एक्ट की धाराएं भी शामिल हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में मंगलवार को हुए बवाल के दौरान एक किसान की मौत हो गई थी।

बता दें कि दिल्ली में 26 जनवरी मंगलवार को हुए ट्रैक्टर परेड के दौरान उत्तराखंड के एक युवा किसान रनवीत की मौत हो गई थी। आंदोलनरत किसानों ने आरोप लगाया था कि किसान की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है। इसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ, लेकिन किसान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा हुआ कि उसकी मौत गोली लगने से नहीं बल्कि ट्रैक्टर के पलटने से आई चोटों के कारण हुई थी।

हालांकि इसको लेकर भी तरह-तरह के दूसरे वर्जन सामने आ रहे हैं। कुछ लोगों ने पास के सीसीटीवी कैमरे की हार्डडिस्क को गायब करने की भी बातें कहीं हैं। और पूरे मामले की जांच की मांग की है।

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने मीडिया को बताया है कि सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में रहने वाले अíपत मिश्रा ने पुलिस में शिकायत दी थी कि कुछ पत्रकारों ने लोगों को भ्रमित करने के इरादे से एक संदेश इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया। इससे समाज में माहौल बिगड़ने की आशंका है। साथ ही संदेश में यह भी बताया गया कि पुलिस की गोली लगने से एक आंदोलनकारी की मौत हुई है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि सुनियोजित षड्यंत्र के तहत यह गलत जानकारी प्रसारित की गई कि आंदोलनकारी को पुलिस ने गोली मार दी। प्रदर्शनकारियों को भड़काने के उद्देश्य से जान बूझकर गलत और गुमराह करने वाली सूचना का प्रसारण किया गया है। इस भ्रामक ट्वीट को कई लोग ने रिट्वीट किया है।

उत्तराखंड में रुद्रपुर के डिबडिबा फार्म के पास रहने वाले तीस साल के रनवीत  सिंह पुत्र साहब सिंह की दिल्ली आईटीओ के सामने ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई थी। एक साल पूर्व ही रनवीत की शादी हुई थी। 

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

करप्शन केस में जज श्रीनारायण शुक्ला के खिलाफ केस चलाने की सीबीआई को केंद्र की मंजूरी

जल्द ही लखनऊ की सीबीआई अदालत में कोर्ट मुहर्रिर आवाज लगाएगा जज श्रीनारायण शुक्ला हाजिर हो ! शुक्ला जी...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -