Tuesday, November 30, 2021

Add News

मजदूरों के साथ किसान मोर्चा बनाएगा एकता, अब बीजेपी और उसके सहयोगी नेताओं के बायकॉट की बारी

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

सयुंक्त किसान मोर्चा द्वारा कई केंद्रीय मजदूर संगठनों के साथ मिलकर संघर्ष को मजबूत करने की योजना बनाई जा रही है। इस संबंध में आज 1 मार्च को एक सयुंक्त बैठक आयोजित की जा रही है।

राष्ट्र सेवा दल संगठन ने तीन कृषि कानून रद्द करने की मांग के लिए पूरे महाराष्ट्र में हस्ताक्षर अभियान में 6 लाख 75 हजार लोगों ने इन कानूनों को रद्द कराने के हस्ताक्षर किए। इस पत्र को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को सौंपा गया।

आज उत्तराखंड के रुद्रपुर ने किसान महापंचायत का आयोजन किया गया जिसमें हज़ारों किसानों ने भाग लिया। किसान नेताओं ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में गाजीपुर मोर्चे पर पहुंचने की अपील की। इस दौरान किसान नेताओं ने सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सरकार इस देश की खेती को कुछ उद्योगपतियों के हाथों में देना चाहती है। किसान नेताओं ने कहा कि कोई भी किसान अपनी फसल न जलाए। किसान अपने खून पसीने से फसल को पालते हैं। सयुंक्त किसान मोर्चा सभी किसानों से अपील करता है कि आंदोलन और फसल दोनों को संभालना है और सयुंक्त किसान मोर्चा की अपील को ही अंतिम माना जाए।

किसान मोर्चा ने जानकारी दी है कि 15 मार्च को हसन खान मेवाती की शहादत दिवस पर संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में झिरका में बड़ी किसान पंचायत होगी जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा के नेता शामिल होंगे और मेवात की बड़ी सख्सियत भी शिरकत करेंगी।

बाबा गुरमीत सिंह डेरा कार सेवा शाहबाद और भाई सरदार रणधीर सिंह संगत ट्रस्ट के सहयोग से आंदोलन में शहीद हुए 20 परिवारों को एक एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है।

मोर्चा ने बताया कि लखीमपुर खीरी में किसानों ने भाजपा नेताओं का बॉयकॉट किया। नेताओं सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार इन कानूनों को वापस नहीं लेती और MSP पर कानून नहीं बनता तो भाजपा और उसके सहयोगियों के समस्त नेताओं का देशभर में बॉयकॉट किया जाएगा।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

शरजील इमाम को देशद्रोह के एक मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दी

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के जस्टिस सौमित्र दयाल सिंह की एकल पीठ ने 16 जनवरी, 2020 को परिसर में आयोजित...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -