साजिद-वाजिद मशहूर संगीतकार जोड़ी के वाजिद की कोरोना से मौत

नई दिल्ली। बॉलीवुड से एक बेहद दुखद खबर आ रही है। संगीत निर्देशकों की जोड़ी के तौर पर मशहूर साजिद-वाजिद में से वाजिद की कोरोना के चलते मौत हो गयी है। वाजिद अभी महज 42 साल के थे।

सोनू निगम ने इंडियन एक्सप्रेस के इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उनकी मौत हो गयी है और वह अभी इस पर कुछ बात नहीं कर सकते।

खबर आते ही लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गयीं। वाजिद के मित्र और संगीत निर्देशक सलीम मर्चेंट ने कहा कि “साजिद-वाजिद की मशहूर संगीतकार जोड़ी के मेरे भाई वाजिद की मौत ने मुझे बेहद आघात पहुंचाया है। वाजिद सुरक्षित यात्रा करना तुम बहुत जल्दी चले गए। हमारी संगीत बिरादरी के लिए यह बहुत बड़ा नुकसान है। मैं चकित हूं और बिल्कुल टूट गया हूं…..”

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने कहा है कि “भयानक खबर है। एक जो चीज हमें हमेशा याद रहेगी वह वाजिद भाई की मुस्कान। हमेशा मुस्कराते रहते थे। बहुत जल्दी चले गए। उनके परिवार और शोक में शामिल उनके लोगों को मेरी संवेदनाएं। अलविदा मेरे दोस्त। तुम हमेशा मेरी जेहन और प्रार्थनाओं में बने रहोगे”।

पत्रकार समीर अब्बास ने बताया है कि “…….कुछ ही महीने पहले उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था लिहाज़ा इम्युनिटी लेवल बहुत कम था, डॉक्टर बचा नहीं पाए।”

गायिका हर्षदीप कौर ने कहा कि “वाजिद खान जी के बारे में सुनकर बेहद दुखी हूं….बहुत जल्दी चले गए। उनकी आत्मा को भगवान शांति दे”।

केंद्रीय मंत्री और गायक रहे बाबुल सुप्रियो ने भी वाजिद के निधन पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि “साजिद-वाजिद की मशहूर संगीतकार जोड़ी के वाजिद की असमय मृत्यु बेहद चकित करने वाली और क्रूर है। यह मेरे एक बेहद प्यारे दोस्त और एक बेहद प्रतिभावान संगीत के दिमाग का नुकसान है।…. ” 

विशाल डडलानी ने भी उन्हें अपना करीबी मित्र बताते हुए दुख जाहिर किया है। साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

उन्होंने कहा कि दिल को तोड़ देने वाली खबर है। साजिद और वाजिद मेरे गहरे और सच्चे मित्रों में थे। वह एक ऐसे शख्स थे जो आधी रात में भी केवल मिलने और बात करने के मकसद से स्टूडियो में आ जाया करते थे। यह भरोसा नहीं हो रहा है कि वाजिद से अब कभी बात नहीं हो पाएगी।

साजिद-वाजिद ने बालीवुड में प्रवेश 1998 में प्रदर्शित सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से की थी। उसके बाद इस जोड़ी ने कई एलबम बनाए थे। इसके साथ ही चोरी-चोरी, हेलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगे, पार्टनर, वांटेड, दबंग (1,2,3) आदि फिल्मों में संगीत दिया था।

इसके अलावा वाजिद ने कुछ फिल्मों में गाना भी गाया था।

This post was last modified on June 1, 2020 9:53 am

Share
Published by
%%footer%%