Tuesday, October 26, 2021

Add News

केजरीवाल सरकार ने स्टेडियम को जेल बनाने के केंद्र के प्रस्ताव को किया खारिज

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली पुलिस की उस मांग को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमें दिल्ली के नौ स्टेडियम को किसानों के लिए अस्थायी जेल में बदलने की परमीशन दिल्ली पुलिस द्वारा मांगी गई थी। इस आशय की सूचना ट्विटर पर साझा करते हुए दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लिखा है,
“दिल्ली सरकार ने किसानों की जायज मांगों को देखते हुए, दिल्ली पुलिस की स्टेडियम को जेल बनाने की अर्जी को नामंजूर कर दिया है। केंद्र सरकार को किसानों की सभी मांगों को तुरंत मान लेना चाहिए।”

बता दें कि केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन आने वाली दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी की दिल्‍ली सरकार से नौ स्‍टेडियमों को अस्‍थायी जेलों में तब्‍दील करने की अनुमति मांगी थी।

दरअसल देश भर के किसानों 26-27 नवंबर को ‘दिल्ली चलो’ का आह्वान किया था। किसान दिल्ली से सटे यूपी, पंजाब, हरियाणा की सीमा पर कल सुबह से ही डटे हुए हैं। पुलिस द्वारा लाठीचार्ज, आंसू गैस और वॉटर कैनन के इस्तेमाल के बावजूद किसान टस से मस नहीं हुए हैं। इस सूरत में जबकि सरकार किसानों की मांगों के सामने नहीं झुकती है तो सरकार के पास किसानों को गिरफ्तार करना ही एक मात्र विकल्प बचता है। चूंकि जेल में इतने बड़े पैमाने पर किसानों को रखने की जगह नहीं है तो स्टेडियम, स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी ही एक मात्र विकल्प बचता है अस्थायी जेल में बदलने के लिए।

दिल्ली सरकार द्वारा स्टेडियमों को जेल में बदलने की परमीशन न देने के बाद हो सकता है, केंद्र सरकार अब केंद्रीय विद्यालय और केंद्रीय यूनिवर्सिटी को ही जेल में बदल दे।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

वाराणसी: अदालत ने दिया बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

वाराणसी। पाई-पाई कमाई जोड़कर अपना आशियाना पाने के इरादे पर बिल्डर डाका डाल रहे हैं। लाखों रुपए लेने के...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -