राम मंदिर ट्रस्ट में घोटाला! 2 करोड़ की जमीन 18.5 करोड़ में खरीदी गयी

Estimated read time 2 min read

“राम मंदिर ट्रस्ट ने 2 करोड़ की जमीन 18.5 करोड़ में खरीदी थी। दोनों लेन-देन 5 मिनट के भीतर किए गए थे।” – उपरोक्त आरोप आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने  लगाया है। उन्होंने राम मंदिर के लिए राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई ज़मीन में घोटाले का आरोप लगाया है। 

संजय सिंह ने कहा, ‘मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम के नाम पर इतना बड़ा घोटाला सुनकर आपके पैरों के नीचे ज़मीन खिसक जाएगी। श्री राम जन्म भूमि न्यास में घोटाला, मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम के नाम पर ज़मीन खरीद में भारी घोटाला।  2 करोड़ की ज़मीन ट्रस्ट के चंपत राय ने 5 मिनट बाद 18.5 करोड़ में खरीदी। ये देश के करोड़ों लोगों की आस्था पर आघात है। मोदी जी ED-CBI से जांच कराकर घोटालेबाजों को जेल में डालो।’ 

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह का दावा है कि राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के इशारे पर लेन-देन किया गया था और ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा और अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय रजिस्ट्री के गवाह थे। उन्होंने इस मामले की सीबीआई और ईडी से जांच की मांग की है।

समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री पवन पांडेय ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा खरीदी जमीन पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा है कि ’10 मिनट पहले 2 करोड़ में ज़मीन का बैनामा हुआ और उसी दिन फिर साढ़े 18 करोड़ में एग्रीमेंट हुआ। एग्रीमेंट और बैनामा दोनो में ही ट्रस्टी अनिल मिश्रा और मेयर ऋषिकेष उपाध्याय गवाह हैं। जिस ज़मीन को दो करोड़ में खरीदा गया उसी जमीन का 10 मिनट बाद साढ़े 18 करोड़ में एग्रीमेंट क्यों हुआ? 5 मिनट में ही 2 करोड़ की जमीन साढ़े 18 करोड़ की हुई। ज़मीन की कीमत कैसे बढ़ी? 

समाजवादी नेता पवन पांडेय ने आगे कहा कि राम मंदिर के नाम पर जमीन खरीदने के नाम पर राम भक्तों को ठगा जा रहा है। जमीन खरीदने का सारा खेल मेयर और ट्रस्टी को मालूम था। इस पूरे मामले की सीबीआई जांच हो। 17 करोड़ रुपए RTGS किया गया, किस खाते से पेमेंट हुआ इसकी भी जांच हो। 

कांग्रेस विधायक (MLC) दिनेश सिंह ने आरोप लगाया है कि भाजपा राम के नाम पर घोटाले कर रही है ये शर्मनाक है। भाजपा का एक ही काम है – “राम नाम जपना,पराया माल अपना। 

दिनेश सिंह ने आगे कहा है कि -” मंदिर के नाम पर करोड़ों का घोटाला हुआ। पूरे विश्व का हिंदू BJP से आहत है।”

https://www.facebook.com/SanjaySinghAAP/posts/4085693108212880

You May Also Like

More From Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments